DEVESH, ने जीता dream11 से 1.5 करोड़ रूपया। जानिए किस तरह से टीम लगाता था पूरी जानकारी। dream11 winner DEVESH 1.5 cr From Cricket.

DEVESH, ने जीता dream11 से 1.5 करोड़ रूपया। जानिए किस तरह से टीम लगाता था पूरी जानकारी। dream11 winner DEVESH 1.5 cr From Cricket.

DEVESH, ने जीता dream11 से 1.5 करोड़ रूपया।  तमिलनाडु के छोटे से शहर में रहने वाले इस लड़के ने dream11 के माध्यम से करोड़पति बन गया इन्होंने बताया कि वह प्रतिदिन dream11 में टीम बनाता था लेकिन बीते दिन इसका एक टीम नंबर वन पोजीशन पर जीत हासिल किया और dream11 में 1.5 करोड रुपए जीत हासिल की।

आपको आगे बताएंगे कि वह dream11 में किस तरीके से टीम लगता था और dream11 में हुआ कितने टीम लगता था तथा खिलाड़ियों का चयन किस तरीके से करता था पूरी जानकारी आगे दिया हुआ है इसलिए अगर आप भी dream11 में टीम लगते हैं तो पूरी जानकारी को शुरू से अंत तक अवश्य पड़े हैं आपको बहुत कुछ इस आर्टिकल के माध्यम से सीखने को मिलेगा।

दिवेश ने बताया कि वह एक कंपनी में जॉब करता था तथा वह प्रतिदिन dream11 में टीम लगता था जिस दिन उसने जीत हासिल किया, उस दिन वह 11 टीम dream11 में लगाया था तथा उसका 11वां टीम 1196.5 Pts से नंबर वन पोजीशन पर बना रहा और वह 1.5 करोड़ रूपया dream11 से जीत चुका है

तथा बताया कि वह पहली इनिंग मैच समाप्त होने के बाद 3 लाख रैंक पर था लेकिन जैसे ही दूसरा inning शुरू हुआ और D Conway ने 152 रन की पारी खेली तब दूसरी inning के 45 में ओवर में नंबर वन रैंक पर आ चुका था और अंत में जीत हुई |

DEVESH dream11 Team 

DEVESH dream11 Team 

जानिए वह dream11 में कैसे टीम लगता था।

इन्होंने बताया कि वह प्रतिदिन dream11 में 5 से 10 टीम लगता था करीब 2 साल से वह लगातार dream11 में टीम बना रहा था पिछले कई बार जीत हासिल हुई थी लेकिन 1.5 करोड़ रूपया वह कभी नहीं जीता था। कई बार इसने हजारों रुपया dream11 से जीता था उम्मीद थी कि एक दिन करोड़पति जरूर बनेंगे।

11 टीम में वह अलग-अलग खिलाड़ी को रखा था और प्रत्येक टीम में अलग-अलग कैप्टन या वाइस कैप्टन का चयन किया था बताया कि वह पूरी एनालिसिस करने के बाद ही टीम लगता है सबसे महत्वपूर्ण बात है स्टेडियम के बारे में जानना की स्टेडियम पर अगर कोई टीम का कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है या फिर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है तो उसका मकसद क्या है,जरूर सोचें।

दिवेश ने बताया कि मैं अपने टीम में वैसा खिलाड़ी रखता हूं जिसको कम लोगों ने चयन किया हो ऐसा नहीं की जो खिलाड़ी को ज्यादा चयन किया गया हो वही प्लेयर अच्छा परफॉर्म करेगी और यही मानसिकता के कारण वह dream11 में जीत नहीं पाते हैं मैं भी पहले यही सोचता था और रिस्क लेन नहीं चाहता था। dream11 में टीम बनाना बहुत मुश्किल है क्योंकि इससे पहले बहुत सारी चीजों का ध्यान रखना होता है तभी आप dream11 में नंबर वन रैंक पर जीत सकते हैं | 

Dream11 में जीत तभी मिलती है जब आपका अनुभव हो जाता है उसने बताया कि इससे पहले वह dream11 में बहुत सारा पैसा गाव चुका है उम्मीद नहीं थी कि कभी जीत होगी लेकिन किस्मत में साथ दिया और dream11 में जीत गया सारी परेशानी खत्म हो चुकी है।

Also Read ………….

4 Comments
  1. Sunil says

    Hii

  2. Sunil says

    Kasy khalu sir

  3. Mosim khna says

    Mosim khan

  4. Puran says

    Bharat ka tim bna kr do

Comments are closed.